Punjab : बब्बर खालसा इंटरनेशनल गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

Punjab : बब्बर खालसा इंटरनेशनल गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, हथियार भी बरामद Punjab : बब्बर खालसा इंटरनेशनल गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

जालंधर। सीएम भगवंत सिंह मान के निर्देशों पर चलाये गये अभियान के तहत जालंधर में काउंटर इंटेलिजेंस ने सोमवार को बब्बर खालसा इंटरनेशनल के सदस्य सिमरनजीत बबलू को भारी मात्रा में गोला-बारूद और अत्याधुनिक हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। जो बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) का सदस्य है। 3 अप्रैल 2024 को SBS नगर में पूर्व आतंकवादी रतनदीप सिंह की घातक गोलीबारी में शामिल था। इस मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा और USA स्थित गोपी नवांशहरिया द्वारा संचालित किया गया था। यह जानकारी डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने एक्स पर शेयर कर दी है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए डीजीपी ने बताया कि उक्त आरोपी की गिरफ्तारी के कुछ ही घंटे बाद जब काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर की टीम ने उसके द्वारा बताए गए स्थान पर रतनदीप हत्याकांड में इस्तेमाल की गई पिस्तौल बरामद कर ली। उनके खुलासे के मुताबिक जब वह करण को ले जा रही थी तो उसने पुलिस पर हमला कर दिया और भागने की कोशिश की। जिसके उपरांत पुलिस टीमों को फायरिंग करनी पड़ी, इस दौरान आरोपी घायल हो गया। जिसके बाद उसे नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

पुलिस टीमों ने आरोपियों के पास से 2 आधुनिक हथियार- एक 32 बोर रिवॉल्वर और एक 32 बोर पिस्तौल के साथ एक मैगजीन और 19 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी सिमरनजीत बब्लू पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा और अमेरिका स्थित गोपी नवांशहर के निर्देशों पर काम कर रहा था और उनके अनुरोध पर उसके दूसरे साथी की पहचान जसप्रीत सिंह के रूप में हुई।

Disclaimer: All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read carefully and Encounter India will not be responsible for any issue.


Encounter India 24 Years Celebration
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page