महाशिवरात्रि पर सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट, 300 पुलिसकर्मी होंगे तैनात 

पचंकूला ( अजीत झा ) : महाशिवरात्रि पर सुरक्षा को लेकर पंचकूला पुलिस अलर्ट मोड पर है। 7 पुलिस नाकें 300 पुलिस कर्मी तैनात किए गए है।हर वर्ष की तरह 18 फरवरी को शिव महादेवपुरा सेकेट्री मन्दिर में महाशिव रात्रि के उपलक्ष पर मेला बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है इस मेले में अलग-अलग राज्यो से श्रद्वालु दर्शन करनें के लिए आते है। जो मेले को लेकर डीसीपी सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार पुलिस प्रशासन की ओर कानून व्यवस्था बनाएं रखनें के लिए कडे सुरक्षा के प्रबंध किये गये है। जिस मेले में कानून व्यवस्था को बनाएं रखनें एसपी सुरेन्द्र कुमार यादव को नियुक्त किया गया। जिसके नेतृत्व में मेले में कड़ी सुरक्षा व उचित व्यवस्था को लेकर 7 पुलिस नाकें लगाए गये है। जिन नाकों द्वारा चैकिंग व निगरानी की जायेगी और इसके साथ ही कानून व्यवस्था को बनाएं रखनें के लिए करीब 300 पुलिस कर्मचारियो को तैनात किया गया है। इसके अलावा मेले के दौरान ट्रैफिक स्थिति से निपटनें के लिए पार्किगं को लेकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा व्यवस्था की गई है। 

इसके अलावा पुलिस उपायुक्त के निर्देशानुसार मेले के दौरान सदिंग्ध व्यक्तियों /जेबकतरो/दुश्चरित्र व्यक्तियों पर कडी निगरानी हेतु क्राईम ब्रांच की अलग टीमों को साधे कपडो मे तैनात किया गया है । इसके साथ ही मेले में सचांर व्यव्स्था को सूचना को आदान प्रदान को लेकर अस्थाई तौर पर नियंत्रण कक्ष की व्यस्था की गई है औऱ मेले के दौरान असमाजिक गतिविधियो पर निगरानी हेतु व भीड को नियंत्रण हेतु 5 पेट्रोलिंग पार्टी को भी तैनात किया गया है ताकि मेले के दौरान किसी भी प्रकार से असमाजिक गतिविधि उत्पन्न ना हों । इसके साथ मेले के महिलाओं की सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस रिजर्व औऱ खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया गया है ।

पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री सुमेर प्रताप सिह नें आमजन से अपील करते हुए कहा कि मेले के दौरान किसी भी प्रकार की कोई सदिंग्ध वस्तु या कोई सदिंग्ध व्यक्ति नजर आता है तो उस बारे पुलिस को सूचित करें और मेंले के दौरान किसी भी प्रकार का नशीले पदार्थो का सेवन ना करें और मेले के दौरान बगैर जान पहचान के किसी भी अन्जान व्यकित से प्रशाद के रुप में कोई भी खानें पीनें वस्तु का सेवन ना करें औऱ महिलाए पहनें हुए जेवरात इत्यादि को सभांलकर कर रखे है औऱ मेले के दौरान जेब कतरों या पर्स स्नैंचिग इत्यादि को घटना बारें खुद को सावधान रखे और किसी प्रकार से सदिग्ध व्यकित नजर आता है तो उस बारे पुलिस को सुचित करें ।

Advertisement Space

Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Keep Up to Date with the Most Important News

By pressing the Subscribe button, you confirm that you have read and are agreeing to our Privacy Policy and Terms of Use
Advertisement Space

You cannot copy content of this page