बसदेहड़ा स्कूल को मिला बॉक्सिंग रिंग, सतपाल सिंह सत्ती ने किया शुभारंभ

बसदेहड़ा स्कूल को मिला बॉक्सिंग रिंग, सतपाल सिंह सत्ती ने किया शुभारंभ बसदेहड़ा स्कूल को मिला बॉक्सिंग रिंग, सतपाल सिंह सत्ती ने किया शुभारंभ
ऊना/सुशील पंडित: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, बसदेहड़ा में 7 लाख रुपये लागत के बॉक्सिंग रिंग का शुभारंभ किया। इस मौके पर स्थानीय स्कूल के खिलाड़ियों द्वारा बॉक्सिंग मैच भी खेला गया। सत्ती ने इसके अलावा गत देर सायं ग्र्राम पंचायत बहडाला के वार्ड नंबर 6 में गुरुद्वारा साहिब के नजदीक 10 लाख से बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि राजकीय विद्यालयों में विद्यार्थियों को सुखद वातावरण प्रदान करने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों प्रयास किए जा रहे हैं। स्कूलों के सौदर्यीकरण एवं सुधारीकरण पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इसके अलावा स्कूलों में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए भी अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं। स्कूलों में विभिन्न खेलों के मैट व खेल सामग्री प्रदान की जा रही है। उन्होंने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेत्र एक खेल स्टेडियम का निर्माण करके जनता को समर्पित किया गया है जबकि चार अन्य स्टेडियमों का निर्माण प्रगति पर है। उन्होंने विद्यार्थियों का आहवान किया कि वे खेलों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं क्योंकि खेल गतिविधियों हमारे चहूमुखी विकास में सहायक होती हैं। 
सत्ती ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में 10 बॉक्सिंग रिंग मंजूर हुए हैं और बसदेहड़ा स्कूल प्रदेश का पहला स्कूल है, जहां पर बॉक्सिंग रिंग स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि बॉक्सिंग रिंग के लिए शैड भी बनाई जाएगी जिसके लिए 5.50 लाख रुपये का एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि स्कूल में परीक्षा भवन व हॉल के निर्माण पर 60 लाख रुपये व्यय किए गए हैं। इसके अलावा स्कूल परिसर पर 25 लाख से इंटरलॉक पेवर ब्लॉक्स लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में पूरे जिला में बसदेहड़ा स्कूल के भवन भव्य व मॉडल स्कूल कहलाने का गौरव प्राप्त है। उन्होंने बताया कि 1.77 करोड़ से स्टेडियम का निर्माण प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम में आने वाले समय में एथलैटिक््स का ट्रैक भी स्थापित करने के प्रयास किए जाएंगे जिस पर कुल 12 करोड़ का खर्च होने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि स्कूल को इससे पूर्व 3.50 लाख रुपये के कबड्डी खेल के मैट भी प्रदान किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कबड्डी के मैट के धूप व बारिश से बचाव हेतु शैड निर्माण के लिए एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रदेश में केवल दो जिलों में ही हॉकी के एस्ट्रोटर्फ स्थापित किए गए हैं और यह बड़े गर्व का बात है कि जिला ऊना उन दो जिलों में शामिल है। उन्होंने बताया कि इंदिरा स्टेडियम ऊना में 3.56 करोड़ से हॉकी का एस्ट्रोटर्फ स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि दूसरा एस्ट्राटर्फ शिमला के शलारु में है। 
इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, जिला परिषद अध्यक्षा नीलम कुमारी, नगर परिषद अध्यक्षा अंजू बाला, उपाध्यक्ष अजय कुमार सोनी, कांगड़ा बैंक के निदेशक बलवंत ठाकुर, समस्त पार्षद, शिक्षा उपनिदेशक जनक सिंह, एडीपीओ संजय वशिष्ट, पूर्व एडीपीओ अनिल कुमार व रमन सहोड़, बसदेहड़ा स्कूल के प्रधानाचार्य राजिन्द्र सिंह माहल, प्रधानाचार्य हरीश जोशी, रामजी दास मोदगिल व उपेन्द्र राणा, शहरी इकाई प्रधान हरीश पराशर, संजीव सोनी, हरमेश प्रभाकर, अमृत लाल भारद्वाज सहित अन्य उपस्थित रहे।

Disclaimer: All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read carefully and Encounter India will not be responsible for any issue.


Encounter India 24 Years Celebration
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page