सतपाल सत्ती ने एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत रायुपर सहोड़ां में सुनीं जन समस्याएं

सतपाल सत्ती ने एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत रायुपर सहोड़ां में सुनीं जन समस्याएं सतपाल सत्ती ने एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत रायुपर सहोड़ां में सुनीं जन समस्याएं

48 लाख से निर्मित सिंचाई योजना का किया लोकार्पण

ऊना/सुशील पंडित: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत रायपुर सहोड़ां में जन समस्याएं सुनीं और समुचित समाधान का ग्रामवासियों को आश्वासन दिया। इस मौके पर उन्होंने 48 लाख से निर्मित सिचाई योजना का लोकार्पण भी किया। इस योजना से सिंचाई के साथ-साथ पेयजल की भी अपूर्ति की जाएगी। जल्द ही रायपुर बाड़े में 68 लाख से सिंचाई योजना तथा 30 लाख से पेयजल योजना जनता को समर्पित किया जाएगा।

कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा सहित साथ लगते गांवों में विकास को गति मिली है। उन्होंने बताया कि मैहतपुर में 8.44 करोड़ से आईटीआई का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि मैहतपुर चौकी को थाना में स्तरोन्नत किया गया है साथ ही यहां 19 पद सृजित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बसदेहड़ा में 4.34 करोड़ से 30 बैड क्षमता वाला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा 65 लाख से पशुचिकित्सालय का निर्माण प्रगति पर है। इसके अलावा रायपुर की हरिजन बस्ती व जट्टां मोहल्ला में 30 लाख रुपये व्यय करके पेवर ब्लॉक्स व सीमेंट कंक्रीट की सड़क बनाकर जनता को समर्पित की गई है। उन्होंने बताया कि रायपुर बाड़े में स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए भूमि का चयन कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि 12 करोड़ रुपये की लागत से ऊना-संतोषगढ़ रोड का सुधारीकरण किया गया है। 

सत्ती ने कहा कि बसदेहड़ा स्कूल में आधारभूत ढांचों को विकसित करने पर लाखों रुपये खर्च किए गए हैं। यहां पर 40 लाख रुपये से एक परीक्षा हॉल तथा 10 लाख रुपये से एक अन्य हॉल का निर्माण किया गया है। 

कार्यक्रम के दौरान सूचना एवं जन संपर्क विभाग के सांस्कृतिक दल के कलाकारों ने गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से प्रदेश सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी भी दी और पात्र लोगों को इन योजनाओं का लाभ लेने का आहवान किया।

इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा नीलम कुमारी, मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, खादी बोर्ड के निदेशक सागर दत्त भारद्वाज, कांगड़ा केन्द्रीय सहकारी बैंक के निदेशक बलवंत ठाकुर, नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा के उपाध्यक्ष अजय सोनी, रायुपर के प्रधान रोहित कुमार व उपप्रधान हरजीत सिंह, एसडीओ आईपीएच नरेश धीमान, एसडीओ पंकज कुमार, समस्त वार्ड पंच, केडी शर्मा, राजकुमार, अमित, मास्टर राम चंद व हिमांश सहित अन्य उपस्थित रहें।

Disclaimer: All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read carefully and Encounter India will not be responsible for any issue.


Encounter India 24 Years Celebration
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page