बोहरू-ओलिंडा सड़क पर खर्च हो रहे 16.31 करोड़ रुपएः वीरेंद्र कंवर

बोहरू-ओलिंडा सड़क पर खर्च हो रहे 16.31 करोड़ रुपएः वीरेंद्र कंवर बोहरू-ओलिंडा सड़क पर खर्च हो रहे 16.31 करोड़ रुपएः वीरेंद्र कंवर

पशु पालन मंत्री ने चुलहड़ी में पशु अस्पताल का भी किया लोकार्पण

ऊना/सुशील पंडित: कुटलैहड़ विस क्षेत्र के तहत बोहरू से ओलिंडा तक बनने वाली सड़क पर कुल 16.31 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं तथा इसका निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा। इस सड़क के बनने से न केवल बोहरू, चुलहड़ी, तथा थड़ा इत्यादि ग्राम पंचायत के लोगों को लाभ होगा, बल्कि पर्यटन की दृष्टि से भी यह सड़क कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगी। यह बात ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज संपर्क से समर्थन कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत बोहरू में सड़क के निर्माण कार्य का भूमि पूजन करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने बताया कि इस सड़क के निर्माण कार्य पर 6 करोड रुपए पहले खर्च किए जा चुके हैं तथा अब 10.31 करोड़ रुपए की लागत से इसके निर्माण कार्य को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके अलावा वीरेंद्र कंवर ने ग्राम पंचायत चुलहड़ी में पशु अस्पताल का लोकार्पण भी किया। 

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार अपने महत्वपूर्ण एवं लोकप्रिय कार्यक्रम जनमंच के माध्यम से प्रदेश के ग्रामीण तथा दूरदराज क्षेत्रों में आमजन की आवश्यकताओं व समस्याओं का बेहतरीन तरीके से निराकरण कर रही है। सरकार के इस प्रयास से प्रदेशवासियों को उनके घर-द्वार पर ही बेहतरीन राजकीय तथा प्रशासनिक सेवाओं का लाभ मिल रहा है तथा इससे उनके समय और धन की बचत हो रही है। विकास के अतिरिक्त मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों को भय व भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन उपलब्ध रही है, जिसकी बदौलत एक बार फिर आगामी 2022 के विधानसभा चुनावों में प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी को हिमाचल प्रदेश की बागडोर सौंपने जा रही है। 

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं तथा चालू वित्त वर्ष के बजट में प्रदेश वासियों को राहत देते हुए इस वित्त वर्ष में 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली, महिलाओं को बस किराए में 50% की छूट, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए पेंशन की सुविधा तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पानी के बिलों को माफ करने का  महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं, जो सरकार की आमजन के प्रति संवेदनशीलता को दर्शाते हैं। इसके अलावा सरकार ने अनेक कर्मचारी हितैषी निर्णय भी लिए गए हैं, जिसके तहत अपने वर्तमान कार्यकाल में जय राम सरकार ने करीब 7000 करोड़ रुपए के वित्तीय लाभ प्रदेश के कर्मचारियों को प्रदान किए हैं।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में गत 4.5 वर्षों के दौरान 150 करोड़ रुपए पेयजल योजनाओं पर, 180 करोड़ रुपए सड़क निर्माण कार्यों पर तथा लोक निर्माण विभाग के माध्यम से 150 करोड़ रुपए विभिन्न सरकारी भवनों पर खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने चुलहड़ी व थड़ा पंचायतों के विभिन्न गांवों में जाकर भी स्थानीय निवासियों को प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही योजनाओं तथा कार्यक्रमों बारे विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर उन्होंने स्थानीय निवासियों की समस्याएं भी सुनी तथा संबंधित अधिकारियों को निपटारा करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बोहरू में महिला मंडल भवन के लिए तीन लाख रुपए, डबां में संपर्क सड़क निर्माण के लिए 30 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने गांव वासियों की मांग पर गांव चौगाठ तक बस रूट चलाने  की भी घोषणा की।

इस अवसर पर जिला परिषद उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा, ग्राम पंचायत बोहरू की प्रधान पूनम रानी व उप प्रधान तरसेम सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत चुलहड़ी करण सिंह व उप प्रधान सुभाष चंद, ग्राम पंचायत ग्राम पंचायत थड़ा के प्रधान गुरनाम सिंह, उप प्रधान अश्विनी कुमार, महिला मंडल प्रधान सुशीला देवी तथा पूर्व प्रधान बोहरू कैप्टन केवल सिंह, राहुल शर्मा तहसीलदार बंगाणा, यशपाल परमार खंड विकास अधिकारी बंगाणा, डॉ. जय सिंह सेन उपनिदेशक पशुपालन, शशि पाल धीमान अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, अश्वनी बंसल अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Disclaimer: All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read carefully and Encounter India will not be responsible for any issue.


Encounter India 24 Years Celebration
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page