Punjab: 10 दिन से पानी को तरसे लोग, अपने खर्च से मंगाया टैंकर

कपूरथलाः पंजाब में एक ओर भीषण गर्मी का कहर जारी है, वहीं वार्ड नंबर 21 के क्षेत्र जग्गू शाह डेरा, मिट्ठू कॉलोनी और सहंसी कॉलोनी में पिछले 10 दिनों से पानी की समस्या को लेकर लोग परेशान हो रहे है। लोगों को पीने के लिए पानी नहीं मिल रहा है। जिसके बाद आज मजबूरन उन्होंने खुद पैसे खर्च कर पानी का टैंकर मंगवाया है। जिसे लेकर पानी भरने के लिए भी क्षेत्रवासी एक दूसरे से झगड़ रहे हैं।

वहीं वार्ड 21 के पार्षद पाला प्रधान वालिया ने कहा कि क्षेत्र में एक नया पंप स्थापित करने के लिए नया बोर करवाया है। जिसको कनेक्ट करने के लिए कई बार निगम अधिकारियों को कहा है, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल पाया है। पानी की समस्या से वह खुद भी जूझ रहे हैं। उनके घर पर भी पानी नहीं आ रहा है। बता दें कि, रेलवे स्टेशन कपूरथला के बैक साइड जग्गू शाह डेरा, मिट्ठू कॉलोनी तथा सहंसी कॉलोनी के सैकड़ों घरों में पानी की समस्या के चलते क्षेत्रवासी परेशान हैं।

पानी ना होने की वजह से उन्हें रोजाना की जरुरी काम भी हीं हो पाते हैं। वहीं, पीने का पानी तो बिल्कुल भी नहीं मिल रहा है। सहंसी कॉलोनी के प्रधान मिट्ठू राम ने बताया कि पिछले 10 दिनों से पानी की समस्या अधिक आ रही है। वहीं, दूसरी तरफ निगम कमिश्नर अनुपम कलेर ने बताया कि जनता की समस्या को देखते हुए पहल के आधार पर वाटर सप्लाई विभाग के अधिकारी पाली वालिया को आदेश दे दिया है। उन्होंने बताया कि आज सुबह से बिजली न होने की वजह से पंप नहीं चल रहे थे। अब पानी की समस्या हल कर दी गई है। कमिश्नर ने यह भी बताया कि नए पंप के कनेक्शन के लिए प्रोसेस जारी है, वह भी जल्द कनेक्ट कर दिया जाएगा।


Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *