Punjab : विजीलैंस ब्यूरो ने रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार

बठिंडा। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान मानसा जिले की तहसील बुढलाडा के दातेवास में तैनात राजस्व पटवारी जोगिंदर सिंह को  5500 रुपये की रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए ब्यूरो के अधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पटवारी को मानसा के गांव रंगघडियाल निवासी गुरचंद सिंह की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने ब्यूरो से संपर्क किया है और अपना बयान दर्ज कराया है कि उक्त पटवारी ने पहले ही साँझा जमीन की बांट  और उसकी हदबंदी करने के लिए उससे और अन्य हिस्सेदारों से 12,000 रुपये रिश्वत के तौर पर ले लिए हैं। अब आरोपी पटवारी ने इस जमीन के इंतकाल की एवज में 10 हजार रुपए की मांग की, लेकिन सौदा 6 हजार रुपए में तय हुआ और 1000 रुपए वह पहले ही ले चुका है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 5,500 रुपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया।

 इस संबंध में विजीलैंस ब्यूरो की बठिंडा रेंज में आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा और आगे की पूछताछ जारी है। 


Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *