Kapurthala : अवैध माइनिंग करते पोकलेन मशीन सहित 2 टिप्पर बरामद, आरोपी फरार

कपूरथला : जिले के मियाणी मल्ला गांव के नजदीक ब्यास दरिया से अवैध खनन के मामले में विभाग के एसडीओ करण सिंह के आदेश पर माइनिंग इंस्पेक्टर बिक्रम सिंह टीम के साथ छापेमारी की।इस दौरान खनन विभाग की टीम ने 1 पोकलेन मशीन, रेत से भरे 2 टिपर, और ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जें में लिया है। माइनिंग विभाग की टीम की सूचना पर थाना तलवंडी चौधरियां पुलिस ने मशीन मालिक, चालक तथा जमीन मालिक के खिलाफ नाजायज माइनिंग करने का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी अनुसार तलवंडी चौधरियां के गांव मियाणी मल्ला में अवैध माइनिंग चल रही थी। माइनिंग विभाग की टीम स्थानीय पुलिस को अपने साथ लेकर मौके पर पहुंची। जहां पर अवैध माइनिंग करने वाले बेखौफ होकर पोकलेन मशीन से ट्रैक्टर-ट्रॉली तथा टिपर भर रहे थे। तभी माइनिंग इंस्पेक्टर और पुलिस टीम को आते देख आरोपी वहां से फरार हो गए। टीम ने रेत से भरे 2 टिपर, पोकलेन मशीन तथा ट्रैक्टर ट्रॉली को अपने कब्जे में ले लिया है। दोनों टिपरों में 732 फीट रेत भरी हुई थी।

 इसी तरह ट्राली में 66 फीट रेता भरी हुई थी। जो अवैध माइनिंग करने वालों की ओर से बाजार में बेची जानी थी। माइनिंग विभाग के इंस्पेक्टर बिक्रम सिंह ने बताया का मामले की जानकारी थाना तलवंडी चौधरियां की पुलिस को दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जांच अधिकारी सुखदेव सिंह का कहना है कि अवैध माइनिंग करने वाले लोगों की तलाश की जा रही है।


Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *