कमिश्नरेट पुलिस द्वारा नशा तस्करी, चोरी और सनैचिंग में शामिल 10 आरोपी गिरफ़्तार

जालंधर (वरुण)। कमिश्नरेट पुलिस ने चोरी, नशा तस्करी और सनैचिंग की वारदातों में शामिल 10 अपराधियों को गिरफ़्तार किया गया है। जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह तूर ने बताया कि कमिशनरेट पुलिस की तरफ से ग़ैर -सामाजिक तत्वों को रोकने  के लिए एडीसीपी गुरबाज सिंह के नेतृत्व में विशेष मुहिम की शुरुआत की गई है, जिस का मनोरथ विशेष चैकिंग के द्वारा शहर में अमन -कानून को बरकरार रखने और दूसरी तरफ़ शहर को नशा मुक्त करना है। उन्होंने बताया कि ए.सी.पी.निरमल सिंह और एस.एच.ओ.रामा मंडी नवदीप सिंह  ने सूर्या इनकलेव में जांच की  तो पुलिस की तरफ से नीरू अरोड़ा पत्नी लेट मनमोहन लाल को 12 नशों के टीकों के साथ गिरफ़्तार किया गया। उन्होंने बताया कि नशीले टीकों की सप्लाई करने वाली नीरो ख़िलाफ़ पहले ही एक्साईज एक्ट और एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत पहले ही पाँच केस दर्ज किये गए हैं। 

इसी तरह  पुलिस ने सीमा पत्नी लेट सुनील को 300 ग्राम गाँजा के साथ संतोषी नगर नज़दीक काज़ी मंडी और बबीता पत्नी लहौरी राम को 220 ग्राम गाँजा के साथ गिरफ़्तार किया गया है। इसी के साथ मनजीत पुत्र जीत को ग़ैर कानूनी शराब , नीरू अरोड़ा, सीमा और बबीता के ख़िलाफ़ एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत पर्चा दर्ज किया गया है और मनजीत के ख़िलाफ़ एक्साईज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया  है। 

पुलिस कमिश्नर तूर  ने बताया कि बस्ती बावा खेल की पुलिस की तरफ से चोरी और सनैचिंग गैंग का पर्दाफाश करते तीन आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान वीरू सिंह उर्फ वीरू पुत्र सुच्चा सिंह, सन्दीप कुमार उर्फ पिंका पुत्र परमजीत सिंह और अमरजीत सिंह उर्फ अमन पुत्र सतनाम सिंह के तौर पर हुई है। इस गिरोह से पाँच मोबायल फ़ोन, एक तेजधार हथियार और एक बिना नंबर की ऐक्टिवा बरामद की गई है। यह गिरोह चोरी और सनैचिंग की अनेकों वारदातों शामिल था। 

इसी तरह डिविज़न नंबर 8की पुलिस की तरफ से नशा तस्करी गिरोह का पर्दाफाश करते इस के तीन सदस्यों को गिरफ़्तार किया गया है।  पकड़े गए आरोपियों की पहचान विकास उपाध्याय पुत्र इस नारायण उपाध्याय, गुरप्रीत सिंह उर्फ साजन पुत्र गुरजीत सिंह और मनी कुमार पुत्र शिव कुमार के तौर पर हुई है। आरोपियों से  19 ग्राम हेरोइन के इलावा एक इनफीलड मोटरसाईकल नंबर पीबी 07 बीसी 5105 बरामद किया गया है। 

सीपी तूर ने बताया कि आने वाले दिनों में भी इस मुहिम को ओर तेज़ किया जायेगा और दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्यवाही की जायेगी। 


Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *