Punjab : छात्रों को स्कूल के बाहर निकाल किया गेट बंद, देखें वीडियो

Punjab : छात्रों को स्कूल के बाहर निकाल किया गेट बंद, देखें वीडियो Punjab : छात्रों को स्कूल के बाहर निकाल किया गेट बंद, देखें वीडियो

मोगा। बाघा पुराना के कोटकपूरा रोड पर स्थित लड़कों के सरकारी स्कूल का एक मामला सामने आया है। स्कूल के अधयापक ने 100 के करीब विद्यार्थिओं को स्कूल से बाहर निकल दिया और स्कूल का मेन गेट अंदर से बंद कर लिया। यह सभी विधार्थी +1 और +2 कक्षा के हैं| स्कूल से बाहर निकाले गए विद्यार्थिओं ने स्कूल के ख़िलाफ़ नारेबाजी की और स्कूल के स्टाफ़ पर बदसलूकी करने के आरोप भी लगाए।

स्कूल के अधिकारी कैमरे के सामने बोलने से बचते रहे। स्कूल में मौजूद स्टाफ़ इस मामले पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया। स्कूल से बाहर निकाले बच्चों से जब बात की गई तो उन्हों ने बताया गया कि स्कूल के अध्यापक ने स्कूल बैग अंदर रख लिए और हमें बाहर निकल दिया। क़ैमरे के पीछे मामले पड़ताल करने पर पता चला कि इन बच्चों स्कूल पंखे और क़ैमरे आदि सामान को तोड़ने और खराब करने के आरोप लग रहे हैं। बच्चों का कहना है की तोड़ फोड़ कोई और करता है और नाम हमारा लगाया जा रहा है।

वहीं, जब यह मामला बाघा पुराना के एस डी एम हरकवंलजीत सिंह के धयान में लाया गया तो उन्हों ने बताया की बच्चों को स्कूल से बाहर निकाल देना समस्या का हल नहीं है। यह बच्चों की सुरक्षा का मामला है जिस की जांच की जायेगी। एसडीएम हरकवंलजीत सिंह ने बताया की उनकी बात स्कूल के मुख्य अध्यापिका से हो गई है वो आज छुट्टी पर है। उनको मामले की जांच कर रिपोर्ट करने को कह दिया गया है। जो भी बात निकल कर सामने आएगी उस हिसाब से कार्यवाई की जायेगी।

एसडीएम हरकवंलजीत सिंह ने कहा की उन्हों ने मुख्य अध्यापिका फोन पर बात कर कहा कि अगर कोई स्कूल की सम्पत्ति को नुकसान पहुंचा रहा है तो उन बच्चों के माता-पिता को बुला कर बातचीत कर मामला सुलझाया जाए। अगर फिर भी जांच में कोई कमी रह जाती है तो डीईओ को लिख कर भेजा जाएगा।

Disclaimer: All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read carefully and Encounter India will not be responsible for any issue.


Encounter India 24 Years Celebration
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page