बच्चों से भरी DPS School की बेकाबू हुई Bus ने कई वाहनों को मारी टक्कर, देखें CCTV

बच्चों से भरी DPS School की बेकाबू हुई Bus ने कई वाहनों को मारी टक्कर, देखें CCTV बच्चों से भरी DPS School की बेकाबू हुई Bus ने कई वाहनों को मारी टक्कर, देखें CCTV

हरियाणाः हिसार में हिसार-दिल्ली नेशनल हाईवे नंबर 9 पर DPS स्कूल बस ने वाहनों को टक्कर मार दी। चश्मदीदों का कहना है कि स्कूल बस बारिश में काफी तेज गति से जा रही थी। स्कूल बस ने पहले दो से तीन वाहनों को टक्कर मारी, जिसके बाद एक बाइक सवार इसकी चपेट में आ गया। बाइक सवार की हालत गंभीर बताई जा रही है। जिस वक्त हादसा हुआ, बस में 40 स्कूली बच्चे सवार थे। भीड़ ने मौके पर ही ड्राइवर को पकड़ लिया। उसके साथ मारपीट की गई और पुलिस को बुलाया गया। मौके पर जमा लोगों ने बताया कि ड्राइवर नशे में था और तेज गति से बस चला रहा था। यह हादसा नेशनल हाईवे पर गांव मय्यड़ के पास हुआ। बच्चों को दूसरे वाहन में स्कूल भेज दिया गया है।

इस मामले में स्कूल प्रिंसिपल ने कहा की ड्राइवर नशे में नहीं था। शिक्षा अधिकारी ने कहा कि बारिश की वजह से लेदर में पानी जाने से ब्रेक नहीं लगे। वहीं पुलिस ने इस मामले में ड्राइवर से पूछताछ की लेकिन नशे में होने की जांच के लिए उसके ब्लड सैंपल नहीं लिए। वहीं शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने इस मामले में स्कूल का रिकॉर्ड तलब कर लिया है। वहीं हादसे का अब CCTV फुटेज सामने आया है। जिसमें स्कूल बस ने एक कार को टक्कर मार दी। उसमें सवार 2 महिलाएं बाल-बाल बचीं। इस मामले में डीपीएस स्कूल के ट्रांसपोर्ट इंचार्ज बलवंत का कहना है कि सभी बच्चे पूरी तरह सुरक्षित हैं। ड्राइवर ने शराब नहीं पी थी। गाड़ी के ब्रेक फेल हो गए थे। यह बस एचएयू के गेट नंबर 4 और मेन रोड से बच्चों को स्कूल लेकर आती है। बारिश में बस के अचानक ब्रेक फेल होने से हादसा हुआ है। ड्राइवर को स्कूल में बैठा दिया गया है। प्रबंधन को सूचना दे दी गई है।

वहीं डीपीएस स्कूल की प्रिंसिपल मंजू बाला ने बताया कि “स्कूल बस का एक्सीटेंड सुबह के समय हुआ। मैं सुबह आकर स्कूल में बैठी ही थीं। मेरे मोबाईल पर फोन आया कि स्कूल बस का एक्सीडेंट हो गया है। मैं उसी समय घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़ी। मैं स्टाफ की गाड़ी में बैठकर गई। हमने पहले बच्चों की तसल्ली की कहीं चोट तो नहीं लगी। हमने बाइक सवार घायल को अस्पताल पहुंचाया और जो वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं उनको क्लेम भी दिलवाएंगे। घायल के इलाज का खर्च उठाएंगे। यह राहत है कि बच्चे सेफ हैं और वह अपनी क्लास में हैं। मैंने खुद ड्राइवर से बात की। ड्राइवर नशे में नहीं था। वह एकदम ठीक है। हम सुबह एल्कोसेंसर से जांचने के बाद ही ड्राईवरों को बस में बैठने की इजाजत देते हैं। हमारे लिए बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। हमने पेरेंट्स को भी तसल्ली करवा दी है।

वहीं हादसे के बाद हरियाणा के शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने डीपीएस हिसार स्कूल मैनेजमेंट से फोन कर जवाब मांगा है। इतना ही नहीं स्कूल का पूरा रिकॉर्ड भी तलब कर लिया गया है। वहीं शिक्षा मंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) प्रदीप सिंह नरवाल से रिपोर्ट मांगी है। शिक्षा मंत्री के आदेश पाकर DEO ने दो कमेटी बनाई। इसमें प्रिंसिपल शामिल किए गए थे। वहीं एक कमेटी ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर (BEO) हिसार विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में स्कूल में जांच करने पहुंची। एक कमेटी ने स्कूल के बच्चों और प्रिंसिपल से बात की और दूसरी कमेटी ने स्कूल बस के ड्राइवरों से बातचीत की वहीं मौके पर बस चला रहे ड्राइवर से भी पूछताछ की गई। टीम ने अपनी रिपोर्ट में स्कूल को क्लीन चिट दे दी है।

Disclaimer: All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read carefully and Encounter India will not be responsible for any issue.


Encounter India 24 Years Celebration
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page