मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में मतदाता की भूमिका बारे किया जागरुक

मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में मतदाता की भूमिका बारे किया जागरुक मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में मतदाता की भूमिका बारे किया जागरुक
ऊना/ सुशील पंडित : लोकसभा चुनाव और ऊना ज़िला के दो विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के उप-चुनाव के दृष्टिगत चुनाव आयोग के निर्देशानुसार संचालित स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत हरोली विस की ग्राम पंचायत पूबोवाल और पालकवाह में आईआरबीएन बनगढ़ के एकलव्य कलामंच के कलाकारों ने गीत संगीत व नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोकतंात्रिक प्रणाली में वोट के महत्व बारे जनता को जागरुक किया। इस दौरान मतदाताओं ने हस्ताक्षर अभियान में भी बढ़चढ़कर रूचि दिखाई और मतदान अवश्य करने का प्रण लिया।

कलाकारों ने ‘आओ सारे मतदान करें’, ‘युवा हो तुम देश की शान, जागो उठो करो मतदान’, ‘परिवार सहित मतदान को जाना, देश को तुम्हें है श्रेष्ठ बनाना’ जैसे अनेक सलोगन देकर वोटरों को मतदान में अपनी भाग्यदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया। इसके अतिरिक्त स्थानीय भाषा में नुक्कड़-नाटक का मंचन करके भी मजबूत लोकतंत्र में मतदाता की भूमिका के महत्व बारे संदेश दिया। 

4 मई तक बनाए जा सकेंगे नये वोट: डीसी

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त जतिन लाल ने जानकारी दी कि 1 अप्रैल 2024 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा अपना वोट 4 मई, 2024 तक बूथ लेबल अधिकारी से बनवा सकते हैं अथवा वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा विवाह व निवास स्थानांतरण की स्थिति में अपने वोट को स्थानांतरित भी करवा सकते हैं।

Disclaimer: All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read carefully and Encounter India will not be responsible for any issue.


Encounter India 24 Years Celebration
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page