लक्ष्य निर्धारित करके खेलों में आगे बढ़ें युवा, तभी मिलेगी मंजिल:अजय ठाकुर

लक्ष्य निर्धारित करके खेलों में आगे बढ़ें युवा, तभी मिलेगी मंजिल:अजय ठाकुर लक्ष्य निर्धारित करके खेलों में आगे बढ़ें युवा, तभी मिलेगी मंजिल:अजय ठाकुर

डोगरा चैरिटेबल ट्रस्ट प्रबंधक अभिषेक डोगरा ने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना प्रोत्साहित करने की अपील

ऊना/सुशील पंडित: उपमंडल बंगाणा के अंतर्गत ग्राम पंचायत खरयालता के गांव वही मैदान में रविवार को डोगरा चैरिटेबल ट्रस्ट रौणखर के सौजन्य से क्रिकेट प्रतियोगिता के माध्यम से मतदान के संदेश प्रसार एवं युवाओं को नशे से दूर रहने की पहल की है‌। युवाओं को चुनावों में मतदान के लिए प्रेरित करने को समर्पित इस पहल के लिए शुरू हुई डोगरा क्रिकेट कप प्रतियोगिता 2024 का उद्घाटन मुख्य अतिथि ह्यूमन राइट्स बिंग के राज्य अध्यक्ष एवं जिला भाजयुमो सचिव अजय ठाकुर ने रिबन काटकर किया। उद्घाटन के बाद खिलाड़ियों से रूबरू होते हुए सबका हौसला बढ़ाया। वहीं इससे पहले मुख्य अतिथि का स्वागत डोगरा चैरिटेबल ट्रस्ट के उप प्रधान चंद्र भूषण राणा ने किया।

वहीं इस दौरान मुख्यातिथि अजय ठाकुर को स्थानीय ग्राम पंचायत खरयालता प्रधान राकेश धीमान ने शाल, टोपी एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। आज पहला मैच पंजाल क्लब एवं नैहरियां क्लब के बीच खेला गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अजय ठाकुर ने कहा कि खेलकूद से हमेशा शारीरिक और मानसिक लाभ मिलता है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मानसिक विकास होता है। यह खेल से ही संभव है। उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। हार व जीत खेलों का अभिन्न हिस्सा है‌। जीत के लिए खिलाड़ियों को अति उत्साहित तथा हार से निराश नहीं होना चाहिए। वहीं डोगरा चैरिटेबल ट्रस्ट रौणखर के सौजन्य से आयोजित की जा रही तीन दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के पदाधिकारी ब सदस्यों को भी सभी टीमों को उचित व्यवहार के साथ खेलाना चाहिए। जिसमें आपसी प्रेम भाव बढ़ सके।

वहीं मुख्यअतिथि अजय ठाकुर ने अपनी ओर से डोगरा क्रिकेट कप प्रतियोगिता 2024 के आयोजकों को 5100 रुपए की सहयोग राशि प्रदान की। वहीं इस दौरान डोगरा चैरिटेबल ट्रस्ट रौणखर के प्रबंधक अभिषेक डोगरा ने सभी मतदाताओं से मजबूत लोकतंत्र के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मतदान एक बहुत महत्वपूर्ण अधिकार के साथ ही अहम जिम्मेदारी है ।उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाता लोकसभा चुनावों में 1 जून को अपने मताधिकार का जरूर इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि आज का युवा वर्ग को नशे से दूर रखने के लिए खेल मैदान ही एक बेहतर मंच है।

जहां युवा वर्ग नशे जैसे विकारों का त्याग करके केवल खेलों की तरफ रुचि बढ़ा सकते हैं। इस अवसर पर डोगरा चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंधक अभिषेक डोगरा , पंचायत खरयालता प्रधान राकेश धीमान, चैरिटेबल ट्रस्ट के उप प्रधान चंद्र भूषण राणा,साजन ठाकुर, राजन ठाकुर, एडवोकेट अमित साहनी , संदीप डोगरा, नीरज साहनी,विक्की शर्मा ,सूरज, दीपक पराशर, डीपी, लकी शर्मा,बंटी शर्मा आदि उपस्थित रहे।

कुटलैहड़ में युवाओं के लिए आइकॉन बन चले है अजय ठाकुर

जिला युवा मोर्चा के सचिव अजय ठाकुर राज्य ह्यूमन राइट बिंग के अध्यक्ष भी है। और छोटी आयु में बड़ा मुकाम हासिल किया है। और कुटलैहड़ के युवा वर्ग के आइकॉन बन चुके है। छात्र राजनीति ने सक्रिय राजनीति में आए अजय ठाकुर को हर युवा चाहे वह किसी भी पार्टी विचार धारा से संबंधित हो। अजय ठाकुर के प्रति गहरी सोच रखता है। अजय ठाकुर कुटलैहड़ विस क्षेत्र में युवाओं के हर कार्यक्रम का हिस्सा बनकर मुख्य तिथि के रूप में शिरकत करते रहते है।

एक साधारण परिवार से सम्बन्ध रखने वाले अजय ठाकुर शुरू से ही भाजपा विचार धारा से जुड़कर पार्टी की सेवा में समर्पित रहते है। और बंगाणा कॉलेज में हर समय छात्रों की समस्या या भ्रमण के लिए या फिर युवाओं छात्रों और समाज को नशा मुक्त बनाने में अहम भूमिका अदा करते हैं। अजय ठाकुर धूमल परिवार के बेहद नजदीकी और अनुराग सिंह ठाकुर के बेहद करीबी माने जाते है। और कई बार युवाओं और कॉलेज बंगाणा की समस्याओं को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से मिलकर समाधान करवा चुके है। 

Disclaimer: All news on Encounter India are computer generated and provided by third party sources, so read carefully and Encounter India will not be responsible for any issue.


Encounter India 24 Years Celebration
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page